शनिवार, 8 नवंबर 2008

रोजी



मेरठ में हुए बम धमाके में कई घरो के चिराग बुझ गए अब वहा की हालात बड़े ही बदतर हो गए


देखो इस बच्चे को इसका बाप चल बसा


पर भूख में क्या करे आखिर कब तक रोयेगा


लेकिन बाप के गम में कब तक रोयेगा


अब तो उसे अपनी रोजी के लिए सोचना हैं


अभी तो सरकार ने खाना दे दिया


लेकिनएकं कल कौन खाना देगा

5 टिप्‍पणियां:

बेनामी ने कहा…

भावपूर्ण शब्‍द। हकीकत बयां करता चित्र।

Manvinder ने कहा…

maarmik drashya

bijnior district ने कहा…

यही तो नियति है आैर इसी के आगे सब विवशा है। चित्र शब्द दोनों अच्छे है।?
अशोक मधुप

shivraj gujar ने कहा…

बहुत ही बढ़िया पारुल जी
दो लाइन मेरी और से-
दर्द दुआ देगा तुम्हें,
तुमने कम से कम समझा तो उसे,
वरना तो लोग चर्चा मैं उड़ा देते हैं
दारू मैं उड़ा देते हैं, धुंआ मैं उड़ा देते हैं ,
(मेरे ब्लॉग meridayari.blogspot.com पर भी आयें)

मीत ने कहा…

jisne jeewan diya wahi khana bhi dega....
bas jarurat hai us par bharosa karne ki